अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय सचिव बने रामसुख गुर्जर मसूदा

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय सचिव बने रामसुख गुर्जर मसूदा
Spread the love

अजमेर, 22 मार्च। अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाद्ग यशवीर सिंह ने राष्ट्रीय कोर कमेटी की बोर्ड बैठक में पूर्व सैनिक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामसुख गुर्जर मसूदा को महासभा का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया। महासभा के महा सचिव डद्ग जिले सिंह ने उनका नियुक्ति पतर्् जारी किया।

  रामसुख गुर्जर मसूदा ने बताया कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा में रहते हुए समाज हित में सामाजिक सरोकार में समाज उत्थान के लिए समाज में फैली रूढ़िवादी कुरीतियों के उन्मूलन में अनेकों कार्य किये।

 साँवरिया सेवा संस्थान उदयपुर ने उनके द्वारा की गई मानवता की सेवा से प्रेरित होकर वर्ष 2022 में गुर्जर को (तम्बाकू मुक्ति अभियान) के लिए भारतवर्ष का ब्राण्ड एम्बेसडर  मनोनीत किया।

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय गुर्जर महासभा भारत की सबसे पुरानी गुर्जर संस्था है। जिसकी स्थापना 1908 में हुई थी। यह संस्था निरंतर सामाजिक उत्थान के प्रचार एवं प्रसार का कार्य कर रही है।

गुर्जर ने समाज हित में कार्य करने और अपनी जिम्मेदारी का सच्ची निष्ठा के साथ कार्य करने का संकल्प लिया। समाज में फैली कुरीतियों एवं व्यसनों के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाने का भी समाज के लोगों से आहवाहन किया।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *