भीतरघात का खतरा हो सकता है कांग्रेस को एक दर्जन से अधिक सीटों पर

भीतरघात का खतरा हो सकता है कांग्रेस को एक दर्जन से अधिक सीटों पर
Spread the love

अजमेर (ARK News)। लोकसभा चुनाव के दोनों फेजों पर मतदान पूरा होने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों से फीडबैक जुटाया तो एक दर्जन से अधिक सीटों पर कई पार्टी नेता. कार्यकर्ताओं के भीतरघात करने की सूचनाएं मिली हैं। पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा तक पहुंची इन शिकायतों पर फिलहाल कोई एक्शन नहीं लिया गया है। परिणाम आने के बाद जीत.हार की समीक्षा में ऐसे मामलों पर संज्ञान लिया जाएगा।
पीसीसी वॉर रूम में चलाए गए सेन्ट्रल वॉर रूम से सभी सीटों पर नेता और कार्यकर्ताओं की ट्रेकिंग कर फीडबैक जुटाया गया। इस दौरान संगठन नेताओं और प्रत्याशियों की टीम से नेता-कार्यकर्ताओं की सक्रियता और निष्क्रियता के कई मामले सामने आए। कुछ मामलों में तुरंत एक्शन लेते हुए डोटासरा सहित अन्य नेताओं के स्तर से निर्देश दिए गए तो भीतरघात से जुडे कुछ मामलों में समझाइश भी की गई। फीडबैक रिपोर्ट में माना है कि सीटों पर नेताओं के समर्थकों की गुटबाजी के चलते केवल बाहरी सहयोग करने और भीतरघात की घटनाएं हुई हैं। ऐसे नेताओं की जानकारी भी जुटाई गई है। अधिकांश सीटों पर प्रत्याशियों ने खुद ही कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की शिकायतें डोटासरा और रंधावा तक पहुंचाई। रंधावा ने कुछ जगह ऐसे नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की। मतदान प्रभावित होने की आशंका के चलते बीच में कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई हैए लेकिन परिणामों के बाद एक्शन लिया जा सकता है।
पहले फेज में यहां मिली शिकायतें
जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुरए करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर सीट पर हुए चुनाव में जयपुर शहर, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, अलवर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर सीट से शिकायतें मिली। नागौर प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने विधायक रामनिवास गावडिया और मुकेश भाकर सहित कई स्थानीय नेताओं पर चुनावी सहयोग नहीं करने की शिकायत दर्ज की तो रंधावा ने कुछ नेताओं पर कार्रवाई की। जयपुर शहर में प्रताप सिंह खाचरियावास, गंगानगर में कुलदीप इंदौरा, चूरू में राहुल कस्वां, अलवर में ललित यादव, करौली-धौलपुर में भजनलाल जाटव ने कुछ लोगों पर भीतरघात करने की शिकायतें दी हैं।
दूसरे फेज में भी मिली शिकायतें
अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, पाली, जालोर-सिरोही, जोधपुर, बाड़मेर-जैसलमेर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, झालावाड़-बारां, कोटा-बूंदी, टोंक-सवाईमाधोपुर, राजसमंद और उदयपुर में हुए चुनाव में हॉट सीट बाड़मेर और बांसवाड़ा सीट पर प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल और बीएपी के राजकुमार रोत ने कई कांग्रेस नेता-कार्यकर्ताओं की शिकायतें पीसीसी को भेजी हैं। अजमेर के रामचन्द्र चौधरी के अलावा जालोर सिरोही सीट पर भी कुछ क्षेत्रों में भीतरघात की खबरें सामने आई हैं। कोटा में प्रहलाद गुंजल ने भी कुछ कांग्रेसियों के नाम गहलोत. डोटासरा तक पहुंचाएं हैं।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *