ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएं दे रहा बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक दसवें स्थापना दिवस पर वित्तीय जागरूकता के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Spread the love

अजमेर (ARK News)। बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक प्रदेश के 21 जिलों में 872 शाखाओं, 4800 बैंक मित्रों में 50 ऑनसाईट एटीएम तथा 12 मोबाईल एटीएम वेन के विस्तृत नेटवर्क के साथ शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 1 करोड़ ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएं दे रहा है। यह बात बैंक अध्यक्ष आर.सी.गग्गड़ ने बैंक के दसवें स्थापना दिवस समारोह पर प्रेसवार्ता में कहीं।
बैंक अध्यक्ष गग्गड़ ने बताया कि बैंक का व्यवसाय 31 दिसम्बर को 38 हजार 698 करोड़ हो गया है। मार्च 21 में बैंक का शुद्ध लाभ 310 करोड़ था, चालू वित्तीय वर्ष में सितम्बर 2021 तक अद्र्धव्र्ष का शुद्ध लाभ 211 करोड़ रहा। इसी प्रकार वसूली के सतत् प्रयासों से बैंक का सफल एनपीए स्तर 31 मार्च को 311 करोड़ रहा है, जो कि कुल अग्रिमों का मात्र 1.94 प्रतिशत है। इस मौके पर बैंक महाप्रबंधक रवि गोयल व एन.एम.डांगी सहित अन्य मौजूद थे।
लगातर 6 बजार टेक्नोलॉजी बैंक ऑफ दी ईयर का पुरस्कार
गग्गड़ ने बताया कि उत्कृष्ट सेवाओं व कार्यों के लिए लगातार छठी बार बैंक को भारतीय बैंक संघ द्वारा टेक्नोलॉजी बैंक ऑफ दी ईयर पुरस्कार तथा लगातर दूसरी बार वित्तीय समावेशन में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए वेस्ट डिजीटल इनक्यूजल इंनटेक्टिव अमगस्त आरआरबीएस पुरस्कार और बेहतर साइबर सुरक्षा तकनीकी के लिए भी बैंक को सम्मानित किया गया है। अटल पेंशन योजना में बेहतरीन कार्य के लिए चालू वित्तीय वर्ष में बैंक को 13 राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुए है। बैंक लगभग 30 लाख ग्राहकों को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से जोड़ चुका है।
कोरोना काल में बेहतरीन सेवाऐं
गग्गड़ ने बताया कि कोवडि-19 महामारी की अवधि में ग्राहकों को डिजीटल माध्यम से लेनदेन के लिए प्रेरित किया गया। व्यापारियों वउद्योग धंधों के लिए ऋण वितरीत किए गए। किसान क्रेडिट कार्ड धारकों व महिला स्वयं सहायता समूहों को आपातकालीन ऋण सुविधा उपलब्ध कराई गई। विभिन्न एमएसएमआई और खुदरा ग्राहकों के लिए ब्याज दर को कम करने के साथ आरबीआई की गाइडलाइन के अनुरूप स्थगन अविध को भी बढ़ाया।
स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम
बैंक के 10वें स्थापना दिवस के मौके पर विभिन्न शाखाओं एवं कार्यालयों में सेवा दिवस, ग्राहक संगोष्ठी वित्तीय साक्षरता और ग्राहक जागरूता रैली, डिजीटल वित्तीय साक्षरता कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। साथ ही मेगा ऋण विवरण दिवस, विशेष वसूली दिवस, सामाजिक सुरक्ष्ज्ञा दिवस व कासा जमा उत्सव का आयोजन किया गया। प्रधान कार्यालय से विजय स्मारक तक वित्तीय जागरूकता रैली निकाली गई।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *