प्रशासन शहरों के संग संवेदनशीलता से करें काम, आमजन को दें राहत संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा ने की संभाग में अभियान की तैयारी की समीक्षा

प्रशासन शहरों के संग  संवेदनशीलता से करें काम, आमजन को दें राहत  संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा ने की संभाग में अभियान की तैयारी की समीक्षा
Spread the love

प्रशासन शहरों के संग

संवेदनशीलता से करें काम, आमजन को दें राहत

संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा ने की संभाग में अभियान की तैयारी की समीक्षा

       अजमेर, 08 जुलाई। संभागीय आयुक्त श्री बी.एल. मेहरा ने संभाग के सभी जिला कलक्टरों और स्थानीय निकायों के अधिकारियों को प्रशासन शहरों के संग अभियान की पूर्ण तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं। संभागीय आयुक्त ने कहा कि आगामी 15 जुलाई से शुरू होने वाले अभियान में अधिकारी पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ आमजन को राहत प्रदान करें। अभियान से पूर्व शिविरों की पूरी तैयारी कर जी जाए।

     संभागीय आयुक्त श्री बी.एल. मेहरा ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अजमेर संभाग में प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। अभियान 15 जुलाई से शुरू होना है। बैठक में श्री मेहरा ने कहा कि सभी निकाय अभियान से पूर्व शिविरों का कैलेण्डर निर्धारित कर लें। वार्डों में पूर्व तैयारी शिविर आयोजित किए जाएं। उन्होंने नगरीय निकायों में वार्डवार शिविर लगाने के लिए तिथि व स्थान का निर्धारित करने की जानकारी ली।

     उन्होंने कहा कि वार्डवार, दिनांकवार व स्थानवार शिविर कार्यक्रम की सूची व मासिक कलैण्डर तैयार कर प्रचार प्रसार किया जाए। शिविरों का अधिकतम प्रचार प्रसार किया जाए। श्री मेहरा ने निर्देश दिए कि निकायवार शिविर प्रभारियों की नियुक्ति की जाए। प्रशासन शहरों के संग अभियान के लिए निकायवार चैयरमेन व अधिशाषी अधिकारियों के साथ जिला कलक्टर द्वारा बैठक की जाए। इसके साथ ही पट्टों से शेष व्यक्तियों या परिवारों की वार्डवार सर्वे एवं आवेदनों की प्रगति की सूचना निरंतर दी जाए। शिविर प्रभारियों द्वारा अपने निकायों के चैयरमेन एवं समस्त पार्षदों के साथ अभियान के संबंध में बैठकें की जाए।

     संभागीय आयुक्त ने कहा कि जिला मुख्यालय पर अभियान की प्रगति के लिए मोनिटरिंग प्रकोष्ठ का गठन किया जाए। निकायों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के रिक्त पदों पर अतिरिक्त चार्ज देकर कार्यभार संभलवाया जाए। विभाग द्वारा अभियान के दौरान दी गई छूट व रियायतों का प्रचार प्रसार किया जाए। मास्टर प्लान में स्थित राजकीय एवं सिवायचक भूमियों को राजस्व रिकॉर्ड में स्थानीय निकाय के नाम हस्तान्तरण की प्रगति की सूचना दी जाए।

     बैठक में जिला कलक्टर अजमेर श्री अंशदीप ने अब तक की गई कार्यवाही से अवगत कराया। बैठक में एडीए आयुक्त श्री अक्षय गोदारा एवं नगर निगम आयुक्त श्री सुशील कुमार सहित नागौर, भीलवाडा व टोंक जिलों के  अधिकारी उपस्थित थे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *