सभी जनप्रतिनिधियों को साथ में लेकर कराएंगे विकास कार्य-प्रधान

सभी जनप्रतिनिधियों को साथ में लेकर कराएंगे विकास कार्य-प्रधान
Spread the love

अजमेर (ARK News)। अजमेर जिले में विभिन्न पंचायत समितियों में साधारण सभा का आयोजन किया गया। साधारण सभा के दौरान पंचायत समिति के लिए महात्मा गाँधी नरेगा योजना के वार्षिक प्लान 2022-23 का अनुमोदन किया गया। जिले कि सरवाड़ पंचायत समिति की साधारण सभा पंचायत समिति प्रधान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। विकास अधिकारी सुधीर पाठक ने बताया कि साधारण सभा के दौरान पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं विधायक डॉ. रघु शर्मा ने ऑनलाईन साधारण सभा में शिकरत करते हुए समस्याओं को सुन कर अधिकारियों समाधान के निर्देश दिये। पंचायत समिति भिनाय की साधारण सभा पंचायत समिति प्रधान सम्पतराज लोढ़ा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक का संचालन विकास अधिकारी सीमा गौड़ ने किया। इसी प्रकार श्रीनगर पंचायत समिति की साधारण सभा प्रधान कमलेश गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक के दौरान विकास अधिकारी ताराचंद ने पंचायत समिति द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में जिला परिषद् सदस्य, पंचायत समिति सदस्य के साथ-साथ सरपंच व अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक के दौरान विभिन्न विभागों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा कर समाधन के निर्देश दिये गये। बैठक के दौरान पंचायत समिति प्रधान ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ में लेकर विकास कार्य करवाये जायें। बैठक में शिक्षा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, रोड़वेज, कृषि, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, सहकारिता, पंचायतीराज, रसद विभाग सहित अन्य विभागों पर चर्चा की गई। सरवाड़ में आयोजित साधारण सभा के दौरान सरपंचों ने कहा कि जाँच के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। सरपंचों ने कहा कि वर्ष में दो बार ऑडिट होती है तथा ग्राम सभा में भी विकास कार्यों को पढ़कर सुनाया जाता है। साथ ही जिला परिषद् सीईओ, विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी, अतिरिक्त विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी भी समय-समय पर ग्राम पंचायतों की जाँच करते है। इसके बाद भी अतिरिक्त जाँच के नाम पर सरपंचों को परेशान किया जाता है।
साधारण सभा के दौरान महात्मा गाँधी नरेगा योजना के विकास कार्यों की विस्तार से चर्चा कर वार्षिक प्लान का अनुमोदन किया गया।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *