वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर को दिए आबादी विस्तार के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश, विकास में समयबद्धता की बात की

वासुदेव  देवनानी ने जिला कलक्टर को दिए आबादी विस्तार के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश, विकास में समयबद्धता की बात की
Spread the love

अजमेर, 21 जनवरी – राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने रविवार को सर्किट हाउस में जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित से शहर के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने शहर के विकास के लिए पूरी संवेदनशीलता एवं समयबद्धता से काम करने की आवश्यकता को बताया।

विधानसभा अध्यक्ष ने जिला कलक्टर को निर्देश किया कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में आबादी रहती है और इसे विस्तारित करने के प्रस्तावों पर चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने विशेष रूप से अजमेर उत्तर क्षेत्र की ग्राम पंचायत हाथीखेड़ा और माकड़वाली में आबादी विस्तार के प्रस्तावों को मंजूरी देने की मांग की।

इसके साथ ही, उन्होंने भूणाबाय में मंसूरी समाज को भूमि आंवटन से संतुष्ट नहीं होने पर भूणाबाय में आवंटित भूमि को निरस्त कर और अन्य स्थान पर प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने फॉयसागर रोड स्थित चामुण्डा माता मन्दिर क्षेत्र के विकास के प्रस्तावों को तैयार करवाने के लिए संयुक्त सर्वे की मांग की।

श्री देवनानी ने जिला कलक्टर से साईन्स पार्क के निर्माण की प्रगति की भी जानकारी ली और इसे जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने शहर में बिजली, पानी, सड़क और अन्य मूलभूत आवश्यकताओं की भी समीक्षा की। देवनानी ने जिला कलक्टर को दिए आबादी विस्तार के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश, विकास में समयबद्धता की बात की


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *