अजमेर उत्तर से बड़ी खबर 6 लेन की बनेगी मित्तल अस्पताल से फॉयसागर लिंक रोड तक की सड़क विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के निर्देशों का असर, करोड़ों रूपए की लागत से बनेंगे नाले और सड़क अजमेर विकास प्राधिकरण ने शुरू की तैयारी, जल्द होगी शुरुआत

अजमेर उत्तर से बड़ी खबर  6 लेन की बनेगी मित्तल अस्पताल से फॉयसागर लिंक रोड तक की सड़क  विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के निर्देशों का असर, करोड़ों रूपए की लागत से बनेंगे नाले और सड़क   अजमेर विकास प्राधिकरण ने शुरू की तैयारी, जल्द होगी शुरुआत
Spread the love

अजमेर उत्तर से बड़ी खबर

6 लेन की बनेगी मित्तल अस्पताल से फॉयसागर लिंक रोड तक की सड़क

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के निर्देशों का असर, करोड़ों रूपए की लागत से बनेंगे नाले और सड़क

अजमेर विकास प्राधिकरण ने शुरू की तैयारी, जल्द होगी शुरुआत

अजमेर, 18 फरवरी. विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी के निर्देश पर अजमेर विकास प्राधिकरण शहर के विकास को लेकर हरकत में आ गया है. प्राधिकरण अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपए की लागत से सड़क और नाला निर्माण कराएगा. इन कार्यों के पूरा होने से क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोगों को राहत मिलेगी. यह कार्य शीघ्र शुरू होंगे.
अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सड़क और पानी भराव की समस्याएं सामने आने और आमजन की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर विकास प्राधिकरण को इनके निराकरण के निर्देश दिए थे. प्राधिकरण ने इन क्षेत्रों का सर्वे कर कामों को मंजूरी दी. प्राधिकरण ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है. जल्द ही यह काम शुरू होंगे.
श्री देवनानी ने बताया कि मित्तल हास्पीटल से बी.के. काल नगर फायसागर लिंक रोड तक 7.5 करोड़ रूपए की लागत से सड़क निर्माण कराया जाएगा. यह सड़क 6 लेन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. जहा जहा बारिश के दौरान पानी भरता है वहा सीसी सडक का निर्माण किया जाना है। शेष डामर सडक का निर्माण होगा. डीवाईडर को उंचा उठाया जायेगा । सडक के दोनो और इन्टर लॉकिंग फुटपाथ तैयार किया जाएगा.
इसी तरह स्टीफन चौराहे से झलकारी बाई स्मारक होते हुए ग्राम लोहागल तक सडक निर्माण कार्य 2.49 करोड रुपए लागत से होगा. सटीफन चौराहे से झलकारी बाई स्मारक तक जहा जहा बारिश के दौरान पानी भरता है वहा सीसी सडक का निर्माण किया जाना है. शेष डामर सडक निर्माण कार्य एवं डिवाईडर निर्माण कार्य होगा. झलकारी बाई स्मारक से लोहागल ग्राम तक डामर सडक निर्माण कार्य होगा. इसी तरह अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में मुख्य मार्गो पर विभिन्न स्थानों पर क्षतिग्रस्त सडको का पेचवर्क एवं मरम्मत कार्य 1 करोड़ लागत से होगा.
उन्होंने बताया कि इसी तरह जल भराव एवं ड्रेनेज की समस्या के निराकरण के लिए नालों का भी निर्माण कराया जाएगा. इसके तहत वार्ड 63. में खुर्रे वाली गली से लक्ष्मी यादव के मकान तक और सर्वेश्वर नगर की पुलिया तक नाला निर्माण एवं मरम्मत कार्य 1.09 करोड की लागत से होगा. इसी प्रकार कीर्तिनगर से श्रीजी विहार बांडी नदी की पुलिया तक नाला निर्माण कार्य 1.67 करोड की लागत से होगा. ऐसे ही कोटडा से विनायक विहार ,हरीभाउ उपाध्याय नगर होते हुए बांडी नदी तक नाला निर्माण एवं मरम्मत कार्य लागत राशि 1.5 करोड रूपए से होगा. वार्ड 73 में एलआईसी कालोनी से शांतिपुरा तक नाला निर्माण एवं मरम्मत कार्य लागत राशि 18.38 लाख से होगा. वार्ड 67 दाता नगर से राम भवन रेम्बल रोड नाला निर्माण कार्य लागत राशि 23.60 लाख से होगा.
उन्होंने बताया कि ग्राम माकड़ वाली में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से लॉरेंस स्कूल तक सीसी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. उसके बाद लॉरेंस स्कूल से भेरूवाड़ा तक डामर सड़क निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा . इस पर 03.5 करोड़ रूपए की लागत आएगी.


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *