मेले को नए आयामों से जोड़ने की आवश्यकता-कलेक्टर शेखावत

मेले को नए आयामों से जोड़ने की आवश्यकता-कलेक्टर शेखावत
Spread the love

मेले को नए आयामों से जोड़ने की आवश्यकता-कलेक्टर शेखावत
फूलडोल महोत्सव के मेले में पहुँचे ज़िला कलेक्टर।
व्यवस्थाओं का लिया जायजा।
राजीविका द्वारा संचालित स्टालों से गुणवत्ता परखी।
कलेक्टर ने गुणवत्तापूर्ण हस्तनिर्मित सामान की की खरीददारी
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर,28मार्च। जिला कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत ने गुरुवार को फूलडोल मेले में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि फूलडोल मेले को नए आयामों से जोड़ने की आवश्कता है। शाहपुरा जिला बन चुका है। अंतराष्ट्रीय सम्प्रदाय की पीठ है। इसके मुताबित यह मेला ग्रामीण अंचल जैसा है। इस मेले को नई ऊंचाइयों प्रदान करने के लिए नए आयामों से जोड़ने के लिए भरपूर प्रचार प्रसार की महत्ती आवश्यकता है। अगले वर्ष इस मेले को नई उचाइयां दिए जाने का प्रयास करेंगे।
शाहपुरा में चल रहे पांच दिवसीय फूलडोल मेले में ज़िला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत पहुँचे। मेला परिसर में भ्रमण करते हुए शेखावत में मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के कार्यों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फूलडोल मेले में पहली बार राजीविका के तहत आयोजित स्टालो का निरीक्षण करते हुए खाद्य सामग्री की गुणवत्ता जांची। गुणवत्तापूर्ण हस्तनिर्मित सामग्री की स्वयं कलेक्टर शेखावत ने ख़रीद कर महिलाओं का उत्साहवर्धन किया तथा अग्रिम भविष्य में निष्ठा से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।
आपको बतादें कि राजीविका मिशन के तहत मेले में लगाई गई कई दुकाने को ज़िला कलेक्टर के सहयोग से लगाया गया है।
इस दौरान कलेक्टर शेखावत ने मेला परिसर में चिकित्सा विभाग द्वारा लगाई गई डिस्पेंसरी में पहुंचे। जहां शेखावत ने अपना ब्लड लेवल चेक करवाया। गर्मी के कारण रोगी को मिल रही चिकित्सा सुविधा के बारे में भी जानकारी ली। चिकित्सा विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। बाहर से सामान बेचने आये छोटे दुकानदारों से रूबरू होते हुए उनके हालात जाने, नगर परिषद द्वारा मिल रही सुविधाओ के बारे में भी चर्चा की। मेले में सभी को शुद्ध खाना पीना मिले इसके लिए मेले में संचालित फूड टीम को शेखावत ने आवश्यक निर्देश दिए। इस मौक़े पर नगर परिषद आयुक्त रामकिशोर आदि अधिकारी उपस्थित थे।
रामनिवासधाम पहुंच आचार्य से लिया आशीर्वाद: मेला भ्रमण करते हुए शेखावत अंतराष्ट्रीय रामस्नेही सम्प्रदाय की मुख्यपीढ़ रामनिवासधाम पहुंचे। धाम के दर्शन करते हुए रामनिवासधाम के पीठाधीश जगतगुरु आचार्य रामदयाल से आशीर्वाद ग्रहण किया।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *